Home ऑटोमोबाइल 5 star Safety Rating Best cars उन बेहतरीन कारों के बारे में...

5 star Safety Rating Best cars उन बेहतरीन कारों के बारे में सारी जानकारी जानें जो आपको मौत के मुंह से निकाल खींच लायेगी

5 star Safety Rating Best cars
5 star Safety Rating Best cars

5 star Safety Rating Best cars: भारतीय बाजार दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कार बाजार है। भारत में कई बेहतरीन कार निर्माता कंपनियां है, उनके गाड़ियों का अधिकतर डिमांड देखने को मिलता है। कार आजकल हर आदमी की जरूरत बन गई है, और ऐसे में एक सुरक्षित गाड़ी लेना बेहद ही आवश्यक हो जाता है। हमारे यहां प्रत्येक साल लाखों लोगों की मौत रोड एक्सीडेंट और अन्य किसी भी प्रकार की एक्सीडेंट में होता है, जिसका एक प्रमुख कारण सुरक्षित गाड़ियों का ना होना भी माना जा सकता है।

और अगर आप भी एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो फिर यह पोस्ट सिर्फ आपके लिए ही है। हम इस पोस्ट में आपके साथ बेहतरीन एसयूवी और सेडान के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जो कि नेक्स्ट जेनरेशन फीचर्स लोडेड और एडवांस्ड सुरक्षा सुविधा के साथ बेहतरीन पावर और 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ आती है। एक सुरक्षित गाड़ी का होना बेहद ही आवश्यक है। आगे निम्नलिखित तौर पर साथ बेहतरीन सबसे सुरक्षित गाड़ियों के बारे में जानकारी दी गई है, इसके बारे में आपको जानना चाहिए।

5 star Safety Rating Best cars list below

Tata Harrier  

5 star Safety Rating Best cars में सबसे पहला नाम टाटा हैरियर का आता है, जिसका नए जेनरेशन और पुराना जेनरेशन दोनों ही 5 star Safety Rating के साथ आती है। इसका रियल लाइफ रोड एक्सीडेंट भी सामने आया है, जिसमें की एसयूवी ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। अन्य सुरक्षा सुविधा में से 7 एयरबैग और स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग दिया जाता है। इसके अलावा अन्य सुविधाओं में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, ABS के साथ EBD और लेवल 2 ADAS तकनीकी मिलता है। ADAS तकनीकी के अंदर कुल 12 बेहतरीन सुविधाओं की पेशकश की जाती है, जबकि आपकी सुरक्षा सुविधा को और ज्यादा बढ़ा देती है।

Tata Harrier 2023

नई जनरेशन टाटा हैरियर की कीमत भारतीय बाजार में 15.49 लाख रुपए से 26.44 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। इसे कई बेहतरीन सुविधाओं के साथ भी संचालित किया जाता है। आप इसके बारे में अधिक जानकारी यहां पर पढ़ सकते हैं।

Tata Safari  

फा5 star Safety Rating Best cars में दूसरा नाम टाटा मोटर्स की तरफ से ही नई जनरेशन सफारी का आता है, जिसने की ग्लोबल एंड कैप में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त किया है। टाटा सफारी ने बच्चों और बड़ों के लिए काफी बेहतरीन अंक प्राप्त किए हैं।  

टाटा सफारी की कीमत 16.19 लाख रुपए से 27.34 लाख रुपये एक शोरूम दिल्ली है

Tata Safari Facelift

सफारी को अन्य सुरक्षा सुविधा में लेवल दो ADAS तकनीकी के साथ संचालित किया जाता है, जिसमें की लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाना, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, रीयर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ट्रैफिक जाम एसिस्ट और हाई बीम एसिस्ट मिलता है।  

टाटा सफारी और हैरियर दोनों को 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ संचालित किया जाता है जो की 170 बीएचपी और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। और यह इंजन सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती हैं।‌

Hyundai Verna

इस लिस्ट में हुंडई वरना का नाम आता है, जिसने की हाल ही में 5 star Safety Rating प्राप्त की है। और यह अब भारतीय बाजार में ADAS तकनीकी के साथ आने वाली फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली बेहतरीन सेडान बन गई है। 

Diwali Offer Hyundai cars

हुंडई वर्ना की कीमत भारतीय बाजार में 10.90 लाख रुपए से 17.38 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। वरना को भारतीय बाजार में 1.5 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर नैचुरली एक्सपेक्टेड पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है। इसे सिक्स स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के अलावा 7 स्पीड डीसीडी गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है।  

Volkswagen Virtus  

5 star Safety Rating Best cars पर फॉक्सवैगन की तरफ से आने वाली सेडान वर्टेक्स का नाम आता है, जिसने कि ग्लोबल एंड केयर के द्वारा 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दिया गया है। फॉक्सवैगन वर्टुस एक हाई परफार्मेंस सेडान है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 11.48 लाख रुपए से 19.29 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है।  

Volkswagen Virtus

अन्य सुरक्षा सुविधाओं में वर्टेक्स को सिक्स एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर दिया गया है।  

इसे 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर पैट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है। इसे सिक्स स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के अलावा भी सेवन स्पीड DCT गियरबॉक्स के सुविधा मिलती है।

Skoda Slavia

5 star Safety Rating Best cars की लिस्ट में स्कोडा स्लाविया का भी नाम आता है, जिसने कि ग्लोबल एंड कैप के द्वारा 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ सम्मानित किया गया है। ‌स्कोडा स्लाविया ने वयस्क सुरक्षा में 34 अंकों में से 29.71 अंक प्राप्त किए हैं, जबकि चाइल्ड सुरक्षा में 49 अंकों में से 42 अंक प्राप्त किए हैं।

Skoda-Slavia-SRK-render-featured

स्कोडा स्लाविया की कीमत भारतीय बाजार में 10.98 लाख रुपए से 19.12 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। इसे संचालित करने के लिए दो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाता है। 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन। दोनों इंजन को सिक्स स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के अलावा 7 स्पीड DCT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।

Skoda Kushaq  

5 star Safety Rating Best cars की लिस्ट में स्कोडा कुशाक का नाम आता है, इसकी कीमत 10.89 लाख रुपए से 20 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। स्कोडा कुशक ने ग्लोबल एंड कैप में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त किया है। और इसने भी स्लाविया के ही समान इसे भी अंक प्राप्त हुए हैं।  इंजन विकल्प स्कोडा स्लाविया के ही समान है।

5 star Safety Rating Best cars

Volkswagen Taigun 

फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग पर फॉक्सवैगन की तरफ से आने वाली एसयूवी टाइगुन का नाम आता है। इसकी कीमत 11.62 लाख रुपए से 19.76 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। इसे भी ग्लोबल एंड कैप के द्वारा 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ सम्मानित किया गया है। टाइगर ने भी Virtus और Slavia के समान ही ग्लोबल एंड कैप में अंक प्राप्त किए हैं।  

2023 Volkswagen Taigun GT Plus gets ventilated seats: Price, features | The  Financial Express

Mahindra Scorpio N

5 star Safety Rating Best cars की लिस्ट में Mahindra Scorpio N का नाम आता है, कीमत भारतीय बाजार में 13.26 लाख रुपए से 24.54 लाख रुपए एक्स शोरूम रखी गई है। महिंद्र स्कॉर्पियो एन ने ग्लोबल एंड कैप में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त किया है।

Mahindra Scorpio

Tata Punch

5 star Safety Rating Best cars में Mahindra Scorpio N का नाम आता है टाटा पंच की एक्स-शोरूम कीमत ₹ 5.99 लाख से ₹ 9.52 लाख तक है।

Tata Punch Right Front Three Quarter


Mahindra XUV300

5 star Safety Rating Best cars में Mahindra XUV300 का नाम आता है बेस मॉडल के लिए महिंद्रा XUV300 की कीमत रुपये से शुरू होती है। 7.99 लाख और टॉप मॉडल की कीमत रुपये तक जाती है। 14.76 लाख (औसत एक्स-शोरूम)। XUV300 के 19 वैरिएंट की कीमत सूचीबद्ध है

Mahindra XUV300 Front Left Side Image


Tata Altroz

5 star Safety Rating Best cars की लिस्ट में Tata Altroz का नाम आता है टाटा अपनी प्रीमियम हैचबैक की कीमत 6.60 लाख रुपये से 10.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक रखती है। सीएनजी वेरिएंट की कीमत 7.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है।

Tata Altroz Front Left Side Image


Tata Nexon

5 star Safety Rating Best cars की लिस्ट में Tata Nexon का नाम आता है टाटा नेक्सन की कीमत ₹ 8.10 लाख से शुरू होकर ₹ 15.50 लाख (एक्स-शोरूम कीमत) तक है। टाटा नेक्सन 3 विकल्पों – पेट्रोल, डीजल और ऑटोमैटिक में उपलब्ध है।

Tata Nexon Right Front Three Quarter


Mahindra XUV700

5 star Safety Rating Best carsकी लिस्ट में Mahindra XUV700 का नाम आता है बेस मॉडल के लिए महिंद्रा एक्सयूवी 700 की कीमत रुपये से शुरू होती है। 14.03 लाख और टॉप मॉडल की कीमत रुपये तक जाती है। 26.57 लाख (औसत एक्स-शोरूम)। 30 वेरिएंट के लिए XUV 700 की कीमत नीचे सूचीबद्ध है।

Mahindra XUV700 Front Left Side Image

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here