Tuesday, May 21, 2024
Google search engine
HomeऑटोमोबाइलMahindra Scorpio N Pickup Truck की पहली तस्वीरें लीक होने के बाद...

Mahindra Scorpio N Pickup Truck की पहली तस्वीरें लीक होने के बाद टोयोटा काफी चिंतित है

Mahindra Scorpio N Pickup Truck: महिंद्रा नए साल की शुरुआत के साथ भारतीय बाजार में कई बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश करने वाली है। महिंद्रा ने अगस्त में साउथ अफ्रीका में अपनी स्कॉर्पियो एन पर आधारित एक पिकअप ट्रक का अनावरण किया है, जिसे की भारतीय सड़कों का परीक्षण करते हुए पहली बार देखा गया है। इसके अलावा भी महिंद्रा बहुत जल्द पांच डोर महिंद्रा थार को भी पेश करने वाली है।  

Mahindra Scorpio N Pickup Truck  

Mahindra Scorpio N Pickup Truck, जो एक आकर्षक उपस्थिति और एक शक्तिशाली डिजाइन भाषा का दावा करता है, का अनावरण 15 अगस्त की शुभ तिथि पर दक्षिण अफ्रीका में किया गया था।। इसमें पीछा की तरफ बेहतरीन ट्रक दिए गए हैं। और इसका रीयर प्रोफाइल काफी ज्यादा आकर्षक है।

Mahindra Scorpio N Pickup Truck

Mahindra Scorpio N Pickup Truck Spy  

जासूसी छवि में हम महिंद्र स्कॉर्पियो एन पिकअप ट्रक को देख सकते हैं जो की पूर्ण रूप से छलावरण के साथ ढकी हुई है। यह काफी हद तक ग्लोबल स्तर पर पेश की गई स्कॉर्पियो एन ट्रक से मेल खाती है। हालांकि इसमें कई महत्वपूर्ण एलिमेंट गायब है। इसका केवल रीयर प्रोफाइल ही सामने आया है, जिसमें की इसका रीयर प्रोफाइल काफी हद तक सिंपल रखा गया है। जबकि अनावरण करते समय इसमें कई बेहतरीन एलिमेंट शामिल थे। ‌
इसके अलावा जासूसी छवि में स्कॉर्पियो एन वर्तमान एलॉय व्हील्स के साथ ही परीक्षण करते हुए देखा गया है, जबकि कॉन्सेप्ट में इस नए मिश्र धातु के पहियों के साथ देखा गया है। सामने की तरफ स्कॉर्पियो एन के समान ही लोक होने की उम्मीद है।

Mahindra Scorpio N Pickup Truck  

भारतीय बाजार में परीक्षण की जा रही है महिंद्र स्कॉर्पियो एन का ही एक संस्करण है, जिसके व्हीलबेस को बढ़ाकर के परीक्षण किया जा रहा है। उम्मीद है कि जब इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा तब इसमें कई बेहतरीन एलिमेंट्स की पेशकश की जाएगी, जो कि इसके अपील को बढ़ाएगी। ‌

Mahindra Scorpio N Pickup Truck Engine  

बोनट के नीचे से 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ चलित किया जा सकता है, जो कि 175 बीएचपी और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। यह इंजन सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली है। जबकि बेहतरीन ऑफ रोडिंग के लिए इसे 4wd High और 4wd low की सुविधा मिलेगी। ‌

Mahindra Scorpio N Pickup Truck Cabin  

हालांकि इसके केबिन के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इसका केबिन महिंद्र स्कॉर्पियो एन के समान ही होने वाला है। केबिन में कुछ नया करने के लिए कई स्थानों पर लाल एलिमेंट्स का प्रयोग हम देख सकते हैं। के अलावा इस रेड स्टिचिंग की सीटों के साथ भी देखा जा सकता है और स्टेरिंग व्हील पर भी कंट्रोल के साथ लाल एलिमेंट्स की पेशकश की गई है। केबिन को कल और भूरे रंग की थीम के साथ पेश किया गया है और कई स्थानों पर क्रोम एलिमेंट का अधिकतर प्रयोग किया गया है।

Mahindra Scorpio N Pickup Truck

Mahindra Scorpio N Pickup Truck Features  

सुविधाओं में इसे 8 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलने की उम्मीद है। अन्य हाईलाइट में इसे बेहतरीन कनेक्टेड कार तकनीकी, वायरलेस मोबाइल चार्जर, इलेक्ट्रॉनिक वॉइस एसिस्ट सनरूफ, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम और पीछे की यात्रा के लिए एक यूएसबी चार्जिंग सॉकेट दिया जाएगा।

Mahindra Scorpio N Pickup Truck Safety features  

सुरक्षा सुविधा के तौर पर स्कॉर्पियो एन को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ सम्मानित किया गया है। और सामान प्लेटफार्म पर आधारित होने के कारण हम इतने ही सुरक्षा सुविधा की उम्मीद स्कॉर्पियो एन पिकअप ट्रक से भी करते हैं। इसके अलावा अन्य सुरक्षा सुविधाओं में इस मल्टीपल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, और ADAS तकनीकी मिलने की उम्मीद है।

Mahindra Scorpio N Pickup Truck

Mahindra Scorpio N Pickup Truck Price in India 

महिंद्र स्कॉर्पियो एन पिकअप ट्रक की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 25 लाख रुपए से शुरू होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि इसके बारे में कोई खास जानकारी सामने अभी तक नहीं आई है।

Mahindra Scorpio N Pickup Truck Launch Date in India  

2026 में, स्कॉर्पियो एन पिकअप ट्रक के भारतीय बाजार में पदार्पण की उम्मीद है। चूँकि पाँच दरवाज़ों वाली महिंद्रा थार अगले वर्ष उपलब्ध होगी। इसके अलावा, स्कॉर्पियो एन पिकअप ट्रक के साथ पांच दरवाजों वाली महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक भी लॉन्च होने की उम्मीद है।

Mahindra Scorpio N Pickup Truck Rivals

महिंद्रा की इस मॉन्स्टर पिकअप ट्रक का मुकाबला भारतीय बाजार में Isuzu V–cross और Toyota Hilux से होता है।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments